होम Top News आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे PM नरेंद्र मोदी.. अनलॉक-2,...

आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे PM नरेंद्र मोदी.. अनलॉक-2, चीन तनाव, कोरोना पर करेंगे बात!

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (PM Modi To Address Nation) शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी।

माना जा रहा है कि वह कोरोना और चीन के साथ सीमा पर चल रहे विवाद के बारे में बात (PM Modi To Address Nation) कर सकते हैं। वह आत्मनिर्भर भारत के अभियान को आगे बढ़ाने पर जोर दे सकते हैं। देश में कोरोना के मामले साढ़े 5 लाख के करीब पहुंच चुके हैं।

भारत सरकार का चीन पर कड़ा प्रहार

इससे पहले भारत-चीन तनाव के बीच केंद्र सरकार ने 59 चाइनीज ऐप पर रोक लगाने का फैसला लिया है। बैन किए गए ऐप में मशहूर टिक-टॉक ऐप भी शामिल है। इसके अलावा यूसी ब्राउजर, कैम स्कैनर जैसे और भी बहुत फेमस ऐप शामिल हैं।

दरअसल, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से चाइनीज ऐप की एक लिस्ट तैयार कर केंद्र सरकार से अपील की थी कि इनको बैन किया जाए या फिर लोगों को कहा जाए कि इनको तुरंत अपने मोबाइल से हटा दें। इसके पीछे दलील ये दी गई थी कि चीन भारतीय डेटा हैक कर सकता है।

पीएम मोदी अपने राष्ट्र के नाम संबोधन (PM Modi To Address Nation) में क्या कहने जा रहे हैं इस बात को लेकर भी कयासों का दौर जारी है। सोशल मीडिया पर लोग कई तरह की आशंकाएं व्यक्त कर रहे हैं। फिलहाल पीएम मोदी मुख्यत: इन चारों विषयों पर अपनी बात रख सकते हैं।

  • अपने संबोधन में पीएम चीन तनाव पर बोल सकते हैं
  • कोरोना केस पर बोल सकते हैं
  • अनलॉक-2 की नई गाइडलाइन पर
  • चीन के ऐप पर प्रतिबंध पर बोल सकते हैं
अनलॉक-2 के दिशानिर्देश

सोमवार रात में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-2 के लिए नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए। गृह मंत्रालय की ओर से जारी इन गाइडलाइंस में बताया गया है कि अनलॉक-2 में क्या कुछ खुलेगा और किन पर रोक बरकरार रहेगी।

अनलॉक-2 की अवधि 31 जुलाई तक होगी। इस दौरान स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित नहीं होंगी और मेट्रो रेल भी नहीं चलेंगी। इसके अलावा सिनेमा हॉल, जिम , स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, बार और असेंबली हॉल बंद रहेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चीन ने LAC के तीन इलाकों से हटाई सेनाएं, वार्ता के बीच भारतीय फौज करती रहेगी पेट्रोलिंग

नई दिल्ली। भारत लद्दाख में पैगॉन्ग झील के किनारे फिंगर्स क्षेत्र के हिस्से में गश्त करता रहेगा। इसे दो देशों के बीच तनाव कम...

कोरोना संकट के बीच EIU की रिपोर्ट ने बढ़ाई टेंशन, कहा-कोरोना से भारत में बढ़ेंगी गंभीर बीमारियां

नई दिल्‍ली: एशियाई देशों में जैसे-जैसे रहने वाले लोग समृद्ध होते हैं, वह अस्वस्थ जीवन शैली अपनाने लगे हैं जिससे कैंसर का खतरा बढ़...

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कोर्ट ने हाईकोर्ट जाने की दी सलाह

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संकट को लेकर जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर देश भर के निजी स्कूलों में तीन महीने की फीस...

देश के कई शहरों में मंहगा हुआ टमाटर, 70 के पार पहुंची कीमत

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच देश के कई शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें बढ़कर 60-70 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी हैं....

Recent Comments