होम Sport PAK फैन ने दी गाली.. तो पूरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लिया...

PAK फैन ने दी गाली.. तो पूरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लिया बदला, और जीत गई टीम इंडिया

New Delhi: ‘द भारत आर्मी पॉडकास्ट’ में ‘क्रिकेट विश्व कप 2019 रिवाइंड’ शो के दौरान भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) ने खुलासा किया कि चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ मैच से ठीक पहले पाकिस्तानी फैन ने बदतमीजी की थी।

उन्होंने (Vijay Shankar) बताया कि मैच से एक दिन पहले ही हमारे कुछ खिलाड़ी कॉफी के लिए बाहर गए थे, तब एक फैन हमारे पास आया और उसने हमें गालियां दी। मेरे लिए भारत-पाकिस्तान मैच का यह पहला अनुभव था।

बारिश से प्रभावित हुआ था मैच

उस मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हालांकि बारिश से प्रभावित मैच में जीत का फैसला डकवर्थ लुईस नियम से हुआ और भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से मात दी थी।

इस मैच में ओपनर रोहित शर्मा (113 गेंदों में 140 रन) के लाजवाब शतक और गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने विश्वकप में पाकिस्तान पर अजेय रहने का सिलसिला बरकरार रखा था।

फैन ने की बदतमीजी

मैच से ठीक पहले फैन की बदतमीजी का सामना करने वाले विजय शंकर (Vijay Shankar) का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप डेब्यू मैच था। उन्होंने इस मैच में करिश्माई प्रदर्शन (22/2 और नाबाद 15 रन) किया था। मैच में विजय ने अपनी पहली ही गेंद पर इमाम उल हक का विकेट लेकर सबको हैरान कर दिया था। यह विकेट टीम के महज 13 रनों के स्कोर पर गिरा था, जिसकी वजह से पाकिस्तानी टीम दबाव में आ गई थी और स्लो बैटिंग की।

फकर जमां ने 75 गेंदों में 62 और बाबर आजम ने 57 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। इस धीमी बैटिंग का भारत को फायदा मिला। पाकिस्तान ने जब 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई। बाद में खेल शुरू होने पर पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रन यानी बाकी बचे पांच ओवर में 136 रन का लक्ष्य मिला। पाकिस्तानी टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना पाई। यही नहीं, विजय ने कप्तान सरफराज अहमद को भी आउट किया था और बल्ले से नाबाद 15 रनों की पारी खेली थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चीन ने LAC के तीन इलाकों से हटाई सेनाएं, वार्ता के बीच भारतीय फौज करती रहेगी पेट्रोलिंग

नई दिल्ली। भारत लद्दाख में पैगॉन्ग झील के किनारे फिंगर्स क्षेत्र के हिस्से में गश्त करता रहेगा। इसे दो देशों के बीच तनाव कम...

कोरोना संकट के बीच EIU की रिपोर्ट ने बढ़ाई टेंशन, कहा-कोरोना से भारत में बढ़ेंगी गंभीर बीमारियां

नई दिल्‍ली: एशियाई देशों में जैसे-जैसे रहने वाले लोग समृद्ध होते हैं, वह अस्वस्थ जीवन शैली अपनाने लगे हैं जिससे कैंसर का खतरा बढ़...

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कोर्ट ने हाईकोर्ट जाने की दी सलाह

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संकट को लेकर जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर देश भर के निजी स्कूलों में तीन महीने की फीस...

देश के कई शहरों में मंहगा हुआ टमाटर, 70 के पार पहुंची कीमत

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच देश के कई शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें बढ़कर 60-70 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी हैं....

Recent Comments