होम Business सिर्फ 17 मिनट में चार्ज होगा फोन, लॉन्च होने जा रहा Xiaomi...

सिर्फ 17 मिनट में चार्ज होगा फोन, लॉन्च होने जा रहा Xiaomi 100w Fast Charger

New Delhi: शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल मार्च में अपनी 100W सुपर चार्ज (Xiaomi 100w Fast Charger) टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश की थी। इस टेक्नॉलजी के इस्तेमाल से 4000mAh की पूरी तरह से डिस्चार्ज बैटरी बैटरी सिर्फ 17 मिनट में चार्ज हो जाएगी।

हालांकि इस टेक्नॉलजी का कमर्शल वर्जन कंपनी ने कभी लॉन्च नहीं किया। अब जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्द ही 100W फास्ट चार्जिंग (Xiaomi 100w Fast Charger) टेक्नॉलजी लाने जा रही है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि कंपनी किस फोन में सबसे इस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करेगी।

Mi Mix 4 में मिल सकती है 100W चार्जिंग

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी Mi Mix 4 में 100W चार्जिंग(Xiaomi 100w Fast Charger) का इस्तेमाल कर सकती है। हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

गेमिंग स्मार्टफोन्स 100W चार्जिंग

चीन के जाने माने टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन के मुताबिक क्वालकॉम नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 875 ला रहा है और आने वाले गेमिंग स्मार्टफोन्स में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा शाओमी की 100W चार्जिंग भी गेमिंग स्मार्टफोन्स में देखने को मिलेगी।

शाओमी का कहना है कि 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी 9 फोल्ड चार्ज प्रोटेक्शन और हाई-वोल्टेज चार्ज पंप के साथ आती है। कंपनी के मुताबिक, 9 फोल्ड प्रोटेक्शन में से 7 मदरबोर्ड के लिए हैं, जबकि 2 फोल्ड प्रोटेक्शन बैटरी के लिए हैं।

वीवो ला रहा 120W सुपरफास्ट चार्जिंग

सुपरफास्ट चार्जिंग के मामले में शओमी को भी कड़ी टक्कर मिल सकती है। वीवो भी नई फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी डिवेलप करने की कोशिश कर रहा है। शाओमी से भी दो कदम आगे निकलते हुए वीवो 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी लाने की तैयारी कर रहा है। वीवो ने पिछले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ‘सुपर फ्लैश चार्ज’ टेक्नॉलजी पेश की थी। वीवो की इस टेक्नॉलजी से सिर्फ 13 मिनट में आपका फोन फुल चार्ज हो जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चीन ने LAC के तीन इलाकों से हटाई सेनाएं, वार्ता के बीच भारतीय फौज करती रहेगी पेट्रोलिंग

नई दिल्ली। भारत लद्दाख में पैगॉन्ग झील के किनारे फिंगर्स क्षेत्र के हिस्से में गश्त करता रहेगा। इसे दो देशों के बीच तनाव कम...

कोरोना संकट के बीच EIU की रिपोर्ट ने बढ़ाई टेंशन, कहा-कोरोना से भारत में बढ़ेंगी गंभीर बीमारियां

नई दिल्‍ली: एशियाई देशों में जैसे-जैसे रहने वाले लोग समृद्ध होते हैं, वह अस्वस्थ जीवन शैली अपनाने लगे हैं जिससे कैंसर का खतरा बढ़...

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कोर्ट ने हाईकोर्ट जाने की दी सलाह

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संकट को लेकर जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर देश भर के निजी स्कूलों में तीन महीने की फीस...

देश के कई शहरों में मंहगा हुआ टमाटर, 70 के पार पहुंची कीमत

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच देश के कई शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें बढ़कर 60-70 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी हैं....

Recent Comments